Google Core Algorithm Update August 2018 क्या है

Google Core Algorithm Update August 2018 क्या है अगर आप एक ब्लॉगर है या आप अपनी कोई Site को रन करते है तो आपने हाल ही में Google के New Algorithm Update के बारे में तो सुना ही होगा, जैसा की आप जानते है की Google हर बार अपने Search Engine को और ज्यादा एक्यूरेट बनाने के लिए अपने Algorithm में update लता रहता है और इस बार भी गूगल ने New August Algorithm Update लाया है।

Aap Google Algroithm ke 7 badi Updates ke ware me yaha read kar sakte hai.

Google के दुवारा Algorithm Update को August 2018 के महीने में Deploy किया गया है, But ये Update अभी तक पूरी तरह से Roll Out होने में कुछ टाइम आपको इंतजार करना पड़ सकता है क्योकि गूगल जैसी कम्पनी जो आज पुरे Internet का बादशाह कहलाने वाली कम्पनी अपने कोई भी कदम ने गलती नहीं करने वाली और वो अपने हर अपडेट में 100% sure होती है फिर अपने कोई भी Update को Publish करते है| इसलिए Google के इस Update को अभी पूरी तरह से Roll out होने में कुछ टाइम लग जायेगा।

इस बात को तो हम सभी जानते है की Google अपने User के लिए अपने Search Engine हर दिन कुछ न कुछ तो बदलाव करता रहता हैं ताकि जब भी कोई User किसी भी Keyword को Search करे तो उसे उसके Keyword से Related Link मिले जिस से search करने पर User को ज्यादा परेशानी ना हो और उसका Result First पेज के First लिंक में मिल जाये। तो चलिए अब जान लेते है की गूगल का Core Algorithm Update August 2018 क्या है।

Google Core Algorithm Update August 2018 क्या है

Google Core Algorithm Update August 2018 क्या है

Google का ये अपडेट और Normal update की तरह है, जिस से Google अपने Core Algorithm में कुछ बदलाव करने के लिए करता है ये अपडेट ज्यादातर गूगल अपने Search Result को User के लिए और भी आसान बनाने के लिए करता है।

इस अपडेट में आपको सर्च में बहुत ज्यादा improvement देखने को मिलेंगे और User को अपने Result को Search करना और भी आसान हो जायेगा।  गूगल के दुवारा इस बार अपने इस New Algorithm के बारे में कुछ ज्यादा खुलासे नहीं किये है। क्योकि google को अपनी Security और Privacy का बहुत ज्यादा ख्याल रखना पड़ता है, इस लिए जब तक ये अल्गोरिथम पूरी तरह से पब्लिश नहीं हो जाता गूगल इसके बारे में कुछ भी बताने में जरासा हिचकिचा रहा है।

और आज इस पोस्ट के माध्यम से हम इस नए अपडेट के बारे में कुछ जानकारिया हाशिल करेंगे जो आपके लिए बहुत ही उपयोगी साबित हो सकती है इसलिए आप इस पोस्ट को Last तक पढ़े और आखिरी में हम आपको अपने ब्लॉग और वेबसीटे को गूगल में Rank करने की कुछ टिप्स देंगे। तो ज्यादा टाइम ना लेते हुए चलिए सुरु करते है।

Google Official Statement क्या है।

गूगल के Official Statement में गूगल के दुवारा Algorithm के बारे में कुछ जरूरी सूचनाएं दी है जैसे की गूगल में अपने अल्गोरिथम को अपडेट करने को Confirm किया है। और इस update में Search Result Relevance को Important मानकर इस पर सबसे ज्यादा काम किया है। और जो website इस अल्गोरिथम के कारण उनमे Traffic की कमी आयी है तो उनमे Quality Content के आलावा और भी बहुत सारे कारन है।

इस Update में User को क्या New देखने को मिलेगा

Google ने हाल ही में ये Confirm किया है की उनके दुवारा Search Engine में एल्गोरिथ्म Update किया गया है और ये अपडेट User को और भी स्टिक और एक्यूरेट जवाब खोजने में Help करेगी। गूगल Company से जुड़े हुए Danny Sullivan ने अपने Twitter पर ये Confirm किया है की गूगल ने August Algorithm Update किया है और ये August में ही released होगा। और उन्होंने साथ में ये भी कहा है की ये अपडेट बाकी Normal गूगल search engine अपडेट की तरह ही है।

Update के तुरंत बाद कुछ भी ना करे

दोस्तों बहुत से लोग Update के तुरंत बाद अपनी website को update के मुताबिक SEO करने लग जाते है और फिर बाद में उनको बहुत ज्यादा नुकसान उठाना पड़ता है, इसलिए आप सबसे पहले उस Update को पूरा लांच होने दे और फिर उस अपडेट के बारे में internet से कुछ जानकारी प्राप्त करे फिर उसके बाद अपनी Website का SEO करे इससे आपकी website को कोई भी खतरा नहीं है। और आप गूगल के अनुसार अपनी साइट का SEO भी कर लगे।

Google से अचानक ट्रैफिक कम होने के क्या कारन होते है उसके वारे में आप यहाँ पढ़ सकते है।

तो अब आज का पोस्ट यही पर समापत होता है आशा करता हु की आपको Google Core Algorithm Update August 2018 क्या है इसके बारे में पता चल गया होगा और आप इस Update से अपनी website की Ranking और भी बढ़ाएंगे।

अगर आपको हमारा ये पोस्ट अच्छा लगा है तो आप इस पोस्ट को share जरूर करे, और आपके क्या विचार है इस update को लेके वो comment में बताये ।

Agar aapko bhi HMH.pe Guest Post karna hai to uski Jankari yaha hai.

Share on:

hello mera naam Narayan hai or me Nuswami Technical Website ka Onwer hu Iss website me par day Technical Or Motivational Post Ko Publish Karta Hu agar aapko Hmara Ye Gust Post aacha Laga Hai To aap Hmare Blog Par Visit Kar Sakte Hai.

Leave a Comment

Please Read HMH Comment Policy before Comment.

71 thoughts on “Google Core Algorithm Update August 2018 क्या है”

  1. apne yha bhut achhi jankari di hai ummid hai sabhi ko pasand aayi hogi is trh ki jankari hmare saath share karte rhe …..dhnywad !

    Reply
  2. Bro mene ek guest post article send kia tha aapli email per lekin abhi tak mujhe kuch replay nahi aya hai bata sakte ho kya problem hai.

    Reply
  3. सबसे पहले इस पोस्ट के लिये थैंक्स रोहित जी,

    रोहीत जी में अपने ब्लॉग पर Responsive Related post लगाना चाहता हूँ। इसके लिये मैंने आपका चैनल में बहुत ढूंढा लेकिन नहीं मिला…please इसपर जल्दी ही एक video बनाइये।

    Reply
  4. Hi Sir अभी कुछ दिन पहले मैंने अपने एक वेबसाइट का seo किया और गूगल वेबमास्टर में submit भी किया पता नही क्यों मेरा वेबसाइट गूगल पर अपने डोमेन नाम और यूआरएल टाइप करके search करने पर भी वेबसाइट का यूआरएल भी गूगल पर दिख नही रहा है .
    कुछ robots.txt करके error दिखा रहा है गूगल वेबमास्टर में मै इस प्रॉब्लम को कैसे solve करू sir प्लीज हेल्प me…

    Reply
  5. wow sir bahut achhi jankari di hai aapne, bhai is update ke baad mera treffic bada hai aur search rank me bhi bahut farak pada hai.

    Reply