New Bloggers के लिए Top 5 Best Blogging Topics

20

हैलो दोस्तो अगर आप एक New Blogger है और आप अपने Blog के लिए कोई बड़ीया Topic ढुढ रहे है तो आप सही पोस्ट पढ रहे क्युकी आज में आपको ऐसे 5 Best Blogging Topic के बारे में बताने वाला हूं, जो बहुत ही पोपुलर है और अगर आप इस टॉपिक के ऊपर Blog बनाके Google में Rank करता है तो आप सोच नहीं सकते की कितना ट्राफिक आपके blog पर आएगा और आपकी Earning कितनी होगी।

आप 2019-2020 में Blogging Start करना चाहते हैं तो आप हमेशा कोई एक सिंगल टॉपिक के ऊपर ही अपना Blog Start करे, क्युकी आप Single Topic के ऊपर Blog बनाते है तो उसको rank कराने में आपको ज्यादा time नहीं लगेगा।

अगर आप बहुत सारे Topic को एक blog में कंवर करेंगे तो आपको rank करने में काफी समय लगेगा, आपको यह लग रहा होगा कि मे युही बोल रहा हूं लेकिन आप Google में झांकें चेक कर सकते है की micro niche Blog जल्द rank होते है इसलिए मेने सोचा क्युना आपको ऐसे 5 profitable Blog Topic के बारे में बताया जाए जो बहुत Popular है और अगर आप इन 5 topic में से कोई भी topic पर अपनी वेबसाइट को top 10 में rank करा लेते है तो आपके blog पर अच्छा खासा ट्राफिक आएगा और आपकी earning भी बढ़ेगी तो चलिए जानते है ऐसे 5 best blogging topic के बारे में।

मे आपको एक बात clear कर देता हूं कि आपको एक दिन में सक्सेसफुल नहीं होगे, आप जिस टॉपिक के ऊपर वेबसाइट बना रहे है उस टॉपिक पर आपको 3-4 Month काम करना पड़ेगा, 50+ quality post लिखनी पड़ेगी, post के related quality backlink बनानी पड़ेगी यह सब करने के बाद आपको ज़रूर बढ़िया result मिलेगा।

ब्लॉगिंग करने के लिए 100 Topics की लिस्ट यह टॉपिक्स share की है, एक वार वो भी ज़रूर देखे। किसी भी टॉपिक पर ब्लॉग बनाने से पहले ये बात भूत ज़रूरी है की आपको उसस टॉपिक की थोड़ी जानकारी ओर उसस टॉपिक में इंट्रेस्ट हो वरना आप जड़ा दिन काम नहीं कर पायेंगे ओर ब्लॉगिंग छोड़ देंगे

New Bloggers के लिए Top 5 Best Blogging Topics - tegory%

Top 5 Best Blogging Topic

1: Sarkari Naukri & Result

यह एक ऐसा टॉपिक है जो हमेशा Google पर ट्रेंडिंग में रहता है, Google पर हर महीने Sarkari Naukri & Sarkari Result को लेकर 10M से भी ज्यादा searches आते है और आने वाले समय में भी यह टॉपिक Google पर trending में रहेगा क्युकी आप ही बताइए की कोन नहीं चाहता Sarkari Naukri पाना और अगर किसी ने Sarkari Naukri की Exam दि होगी तो वो Result कब है वो चेक करने के लिए Sarkari Result करके ही Google पर search करेगा ही।

Sarkari Naukri & Sarkari Result दोनों टॉपिक एक ही Blog में बनाते हैं तो बहुत अच्छी बात है क्युकी जो user आपके blog पर Sarkari Naukri के बारे में पढ़के जाएगा और वो Sarkari Naukri की Exam देके आएगा और Result चेक करने के लिए आपकी website पर ही आएगा क्युकी वो आपके blog का नाम पढ़ते ही समझ जाएंगे कि आपकी website पर Sarkari Naukri & Result दोनों के बारे में बताया जाता है।

अगर आपने Sarkari Naukri & Sarkari Result दोनों Keyword पर अपनी website को top 10 में rank करा लेते है तो आपकी Website पर बहुत ज्यादा ट्राफिक आएगा और आपकी earning भी बहुत अच्छी होगी।

अगर आपको इस टॉपिक में इंटरेस्ट है तो आप इस पर जरुर काम करे यह बहुत ही अच्छा टॉपिक है।

2: Health & Fitness

Health & Fitness टॉपिक सबसे अच्छा टॉपिक है blog website बनाने के लिए क्युकी हर एक व्यक्ति अपनी body को फिटन और तंदुरुस्त रखना चाहता है।

आप अगर Health & Fitness के ऊपर Hindi में Blog बनाते है तो आप India में जल्द rank कर पाएंगे क्युकी अगर आप Health & Fitness पर English मे Blog बनाते है तो English में बहुत competition है, क्युकी English में Health & Fitness के टॉपिक पर बहुत से Blog बने हुए है और rank भी कर रहे है ऐसे में आपको उसे beat करने में काफी समय लगेगा लेकिन अगर आप hindi में Health & Fitness पर blog‌ बनाते है तो आप जल्द rank कर पाएंगे क्युकी।

Hindi Language में बहुत कम Blog है जो Health & Fitness पर लोगों को बताते है इसलिए आप जल्द rank कर पाएंगे और दुसरी बात आप अगर Health & Fitness पर Blog बनाते हैं तो आप दो तरीकों से पैसे कमा सकते है एक तो Google AdSense की Ads लगा कर और दुसरा Health & Fitness के related product को बेच कर।

अगर आपको इस टॉपिक में इंटरेस्ट है तो आप इस पर जरुर काम करे यह बहुत ही अच्छा टॉपिक है।

3: Make Money Online

Make Money Online Blogging के लिए यह सबसे ज्यादा Popular टॉपिक है क्युकी हर एक व्यक्ति पैसे कमाना चाहता है और इसलिए वो Google पर ज्यादा तर make money online, make money, paise kaise kamaye ऐसा सब कुछ search करते हैं।

ऐसे बहुत से लोग हैं जो अपने free time में पैसे कमाना चाहते है और इसलिए वो Google पर पैसे कमाने के तरीके जानने की कोशिश करते हैं और इसलिए अगर आप make money online के ऊपर एक हिन्दी या इंग्लिश Blog बनाते है और उसको rank कराते हैं तो आप सोच ही नहीं सकते की आपके blog पर कितना ट्राफिक आएगा और आप कितने पैसे कमाएंगे।

अगर आपको इस टॉपिक में इंटरेस्ट है तो आप इस पर जरुर काम करे यह बहुत ही अच्छा टॉपिक है।

4: Upcoming Events

Upcoming Events का मतलब होता है आने वाले त्योहार। अगर आप कोई भी त्योहार आने के 3-4 month पहले ही उसके ऊपर एक अच्छा वेबसाइट बना के अच्छा आर्टिकल लिखके Google AdSense का Approval लेलेते है तो आप सोच नहीं सकते की आप उस त्योहार पर कितना कमा सकते है।

Event Blogging में होता ये है, जेसे माँ लेते है दिवाली के ऊपर आपने वेब्सायट बनाई ओर दिवाली के टाइम वहुत लोग सर्च करेंगे दिवाली Message, Quotes, wallpaper etc तो ऐसे में अगर आपकी वेब्सायट सर्च में आती है तो २-४ दिन में ही इतना ट्रैफ़िक आ जाएगा की उससे उतनी अर्निंग हो जाएगी जितनी नोर्मल ब्लॉग से १-२ महीने में भी नहीं हो पति।

ऐसे बहुत से लोग हैं जो event blogging करते वो त्योहार आने के 3-4 month पहले ही अपनी वेबसाइट बना के Google AdSense का Approval लेलेते है और वो त्योहार जब आता है तो जमकर कमाई कर लेते है लगभग वो एक दिन के $250-$500 कमा लेते है या इससे ज्यादा भी कमा लेते है।

अगर आपको इस टॉपिक में इंटरेस्ट है तो आप इस पर जरुर काम करे यह बहुत ही अच्छा टॉपिक है

5: Politics

Politics topic हमेशा trending में रहता है और आने वाले समय में भी trending में रहेगा क्युकी ज्यादा तर लोगों देश में क्या हो रहा है और कोन से राज्य का कोन नेता हैं, कोन किसकी पार्टी में गया यह सब लोग बहुत जानना चाहते है और चुनाव के समय तो इस टॉपिक ऊपर million में Search होते हैं।

अगर आप इस टॉपिक के ऊपर अपनी Blog Website बनाते है और Rank करता है तो आपके Blog पर बहुत ज्यादा ट्राफिक आएगा और earning भी अच्छी होगी।

आपके लिए अच्छी बात यह है कि आप‌ अगर इस टॉपिक के ऊपर blog बनाते है तो आपको पोस्ट लिखने के लिए ढुढने की जरूरत नहीं पड़ेगी आपको रोज नए नए टॉपिक मिलते जाएंगे।

आपको इस टॉपिक ऊपर जल्द rank होना है तो आप News Channel को रोज देखे और जो भी आपको Politic के संबंदित अच्छा news लगे उसे अपनी website के जरिए लोगों को share करे, आप news channel के अलावा newspaper भी रोज पढ़ें ताकि आपको Politics के related आर्टिकल लिखने में मदद मिलेगा।

अगर आपको इस टॉपिक में इंटरेस्ट है तो आप इस पर जरुर काम करे यह बहुत ही अच्छा टॉपिक है।

अंत में:

आखिर में यह ही बात कहना चाहता हूं कि अगर आपको ऊपर बताए गए top 5 topic में से किसी भी topic में इंटरेस्ट है तो ही आप इस topic पर काम करे क्युकी इंटरेस्ट के बिना आप कोई भी टॉपिक ज्यादा काम नहीं कर पाएंगे और बिच में ही काम छोड़ देंगे इसलिए आपको जिस चीज में इंटरेस्ट है उस टॉपिक पर ही अपना blog बनाएं और अगर आप अपने इंटरेस्ट के हिसाब से blog बनाएंगे तो आप जल्द rank कर पाएंगे।

अगर आपको समाज नहीं आ रहा आपका किस topic में इंटर्नेट है या अपना इंटर्नेट कैसे पता करे तो उसकी जानकारी आपको हिंदी में हेल्प पर ही मिल जाएगी।।

आपको ये जानकारी केसी लगी कॉमेंट करके ज़रूर बताए ओर अगर आपको हमारे लिए कोई सुझाब हो तो वो कॉमेंट में share करे।।

20 COMMENTS

  1. Adsense ka new jo california update aya hai usme konsa option select kare..? mere ek adsense hai aur usme youtube & blog add hai aur dono hindi me hai…? please konsa select kare jara bataye? Thanks

    • agar aapki traffic california se aata hai to aapko usme kuch karna hai warna kuch karne ki jarurat nhi hai.

      • bhai internet ki duniya me kafi indian california se mera video ya blog dekh sakta hai… to agar me kuch settings thik na karu to kya koi problem hoga, wise to me 2nd option ko select kiya huya hai

  2. Sir topic to bahot accche hai lekin ham es topic ki category bana sakte hai ek hi website or use pr work kre to kya SEo work krenga thik se ?

  3. sir, event blogging ke liye content copy kar skte h Jaise ki, message, quotes, wallpaper,Shayari .

  4. sir me agar meri post par sirf 5 keywords pe kam karu to kya meri site jaldi rank karegi.

    • bilkul.. aapko jo bhi topic hai uske jitne bhi keywords hai un sabhi ko target karna chaiye.

  5. Your writing skills are good. मैंने आपका हर पोस्ट पढ़ा है आप बहुत अच्छा लिखते हैं, वाकई यह वेबसाइट जानकारी से भरपूर है।

  6. Sir aapki post bad kr bhut gyaan ho gya..lakin 1 problem hai…hume new blog pr kitne din me adsense account mil jata hai..

    • content acha ho or site puri trha se ready ho to 1 mahine me bhi mil sakta hai. par me aapko suggest karuga jab thoda traffic aane lage uske baad hi adsense ad lagaye.

  7. sir mene aapko guest post send ki thi lekin abhi tk approve nhi kiya please aap ek baar check krke use approve kr do naa sir vo post mene hi likha hai kisi dusre ke blog se copy nhi kiya hai title= “Beta studio me youtube channel ke subscriber ko hide kaise karte hai” please sir check krna

    • Hey, Sorry for delay.. mene aapka post checkkiya tha.. aapko usme thoda or content bhi add karna hoga, jese aap Beta Studio ke kuch or option ke ware me ata sakte hai.. taki post thoda detailed or long ho.. Thanks

LEAVE A REPLY

Aapko Post kesi lagi ya usse sambandit koi bhi sabal ho to aap comment me bataye. Please Dhiyan rakhe Comments ko manually Check karke Approve kiya jayega Comment Policy ke according. Name Field me Keyword ka use naa kare, warna aapka comment SPAM mana jayega.

Apna Comment yaha likhe.
Please Apna Naam Dale